वैष्णो देवी यात्रा: बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 500 प्रतिदिन की गई, विशेष पूजा के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू

जम्मू: करोना संक्रमण के बीच 16 अगस्त 2020 को शुरू की गई श्री माता वैष्णो देवी जी की यात्रा धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है जिसे देखते हुए अब श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने प्रदेश के बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को बढ़ाकर 500 श्रद्धालु प्रतिदिन कर दिया है. वही रोजाना दर्शन करने वालों की संख्या को दो हजार निर्धारित किया गया है.

एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने बताया श्री माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में श्रद्धा सुमन विशेष पूजा के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है. इसके साथ ही श्राइन बोर्ड ने भवन अर्धकुंवारी, कटरा और जम्मू में यात्रियों के ठहरने के लिए बनाएगी सभी आवास खोल दिए हैं.

श्राइन बोर्ड के मुताबिक देश भर से यात्रा करने आ रहे यात्रियों की सुविधा के लिए बोर्ड ने पहले ही बैटरी से चलने वाले वाहन, रोपवे और हेलीकॉप्टर सेवाओं को शुरू कर दिया था. इसके साथ ही ताराकोट मार्ग पर बने लंगर और सांझीछत में बने प्रसाद केंद्र को भी यात्रियों की सुविधाओं के लिए खोल दिया है.

श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के इच्छुक यात्रियों को अपनी रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन ही करवानी पड़ेगी और यात्रा के दौरान सभी यात्रियों को फेस मास्क फेस कवर लगाने को भी अनिवार्य कर दिया गया है.