सार्वजनिक मंदिर परिसर को व्यवसाय का जरिया बनाने का मासस ने किया विरोध

रिपोर्ट: पल्लब रॉय

धनबाद: गोविंदपुर में स्थित कृष्णा रास मंदिर कमेटी द्वारा मंदिर परिसर की जमीन पर दो दुकानों का निर्माण किया जा रहा है। जिसका विरोध करते हुए मासस के प्रखंड कमेटी एवं गांव वालों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया।
जिसकी अध्यक्षता नीलू मुखर्जी और संचालन धीरज शर्मा ने किया। मासस का कहना है की मंदिर कमेटी मंदिर परिसर में दुकानों का अवैध रूप से निर्माण करा रही है। कमेटी के लोग कहते हैं की दुकानों से मंदिर के रखरखाव में आने वाले खर्चे को पूरा किया जाएगा।

मंदिर के समक्ष धरना प्रदर्शन करते मासस एवं गांव वाले

जबकि मंदिर इतने वर्षों से गांव के लोगों के योगदान से रखरखाव में होने वाले खर्चे को पूरा किया जाता था फिर आज इसकी जरूरत क्यों पड़ गई ।

मौके पर गोविंदपुर पूर्वी पंचायत के मुखिया नीलू मुखर्जी ने कहा की मंदिर कमेटी मनमानी पर उतर गई है। किसी सार्वजनिक मंदिर परिसर को व्यवसाय का जरिया बनाना कहीं से जायज नहीं है। मासस इसका पुरजोर विरोध करती है।

वही गोविंदपुर के पश्चिमी मुखिया बलराम गोराई का कहना है की मंदिर कमेटी और गांव के लोगों को बुलाकर एक मीटिंग किया जाएगा। उसके बाद जो निर्णय होगा उस पर हम लोगों आगे बढ़ेंगे।

धरना प्रदर्शन में बासु आस्थना , लालू बिष्टू,अशोक बाउरी,संतोष शर्मा , जितेन रविदास, पशुपति दत्ता, जितेन पाल ,प्रेम सिन्हा , रिजवान अंसारी, तपन चन्द्र , राजू बाउरी , जाकिर अंसारी , उत्तम पाल आदि उपस्थित थे