मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन और घरवालों की हुई कोरोना जांच, शाम तक मिलेगी रिपोर्ट

रांची: खुद को क्वॉरेंटाइन करने के बाद शनिवार को सीएम हेमंत सोरेन की कोविड-19 की जांच हुई. शनिवार को सिविल सर्जन वीबी प्रसाद के नेतृत्व में तीन डॉक्टरों की टीम सीएम आवास पहुंची. डॉक्टरों की टीम ने सीएम हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन समेत पूरे परिवार का स्वाब सैंपल जांच के लिए लिया है.

साथ ही सीएमओ के कई अधिकारियों और कर्मियों का भी स्वाब सैंपल जांच के लिए लिया गया. जब सीएम हेमंत सोरेन को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया उस वक्त रांची डीसी, डीडीसी, सीविल सर्जन सीएम हाउस में ही मौजूद थे.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उनके सलाहकार अभिषेक श्रीवास्तव, ओएसडी सुनील श्रीवास्तव, आइएएस राहुल शर्मा, पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के एमडी एडीजी आरके मल्लिक, विधायक नवीन जायसवाल, जेएमएम के प्रवक्ता मनोज पांडेय समेत कई गणमान्य लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ. मालूम हो कि झारखंड में मंगलवार को पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और झामुमो विधायक मथुरा महतो भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

दोनों जेएमएम नेता पिछले दिनों सीएम हेमंत सोरेन से मिले थे. इसके बाद से सीएम के अलावा पार्टी से जुड़े कई लोगों ने खुद को एहतियातन सेल्फ क्वॉरेंटाइन कर लिया गया था. मंगलवार को पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और झामुमो विधायक मथुरा महतो के भी कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के साथ ही 18 पत्रकार, 1 पुलिसकर्मी की भी कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. वहीं मंत्री मिथिलेश ठाकुर के घरवालों का भी टेस्ट हुआ है. लेकिन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

विधायक मधुरा महतो, पूर्व विधायक कुशवाहा शुवपूजन मेहता और मंत्री मिथिलेश ठाकुर की बेटी की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है. इसके अलावा 23 पत्रकार और 1 पुलिसकर्मी की रिपोर्ट पीएमसीएच धनबाद से पॉजिटिव आ चुकी है. बताया जा रहा है कि विधायक ने दो दिन पहले सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी. गौरतलब है कि राज्य में पिछले 3 दिनों से लगातार 100 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. जिसमें शुक्रवार को 156 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.