मशहूर अभिनेता जगदीप का 81 साल की उम्र में हुआ निधन

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता जगदीप का बुधवार रात निधन हो गया. 81 साल के जगदीप का जिस वक्त निधन हुआ वो अपने घर पर ही थे. जैसे ही उनके जाने की खबर फैली, लोग सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देने लगे. कई बड़े अभिनेताओं और हस्तियों ने जगदीप के निधन पर दुख जताया. वो बहुत खुशमिजाज और जिंदादिल इंसान थे. फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से छाप छोड़ने वाले जगदीप एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसमें वो कह रहे हैं कि आओ हंसते हंसते और जाओ हंसते हंसते.

जगदीप का ये वीडियो उनके बेटे जावेद जाफरी ने साल 2018 में अपने ट्विटर से ट्वीट किया था. इस वीडियो में जगदीप कहते हैं, ‘आप लोगों ने मुझे विश किया. सबका शुक्रिया. ट्विटर पर किया कि फेसबुक पर, देखा सुना मैंने. बहुत बहुत धन्यवाद. या तो दीवाना हंसे या वो जिसे तौफीक दे, वरना इस दुनिया में आकर मुस्कुराता कौन है. मैं मुस्कुराहट हूं. जगदीप हूं. आओ हंसते हंसते और जाओ हंसते हंसते. हमारा नाम भी सूरमा भोपाली ऐसे ही नहीं है अब आप समझ लो.’

जगदीप की इस वीडियो को साझा करते हुए जावेद जाफरी ने लिखा था, ‘जैसा कि मेरे आदरणीय पिताजी सोशल मीडिया पर नहीं हैं तो उन्होंने अपने उन सभी फैंस को एक संदेश भेजा है जिन्होंने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.’

जगदीप ने अपने फिल्मी जीवन में करीब 400 फिल्मों में काम किया. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें सूरमा भोपाली नाम से ही पहचाना जाता रहा है. जगदीप साल 2012 में आखिरी बार फिल्म ‘गली गली चोर है’ में नजर आए थे.

जगदीप ने ‘ब्रह्माचारी’ फिल्म से बतौर कॉमेडियन खुद को स्थापित कर लिया था. इसके अलावा ‘फिर वही बात’, ‘पुराना मंदिर’, ‘खूनी पंजा’, ‘काली घटा’, ‘सुरक्षा’, ‘स्वर्ग नरक’, ‘कुर्बानी’, ‘शहंशाह’ जैसी कई फिल्मों में वो नजर आए. बतौर कॉमेडियन जगदीप ने सिनेमाजगत में ऐसे किरदार निभाए जो हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे.