पटियाला हाउस कोर्ट में पत्रकारों और छात्रों के साथ मारपीट को लेकर SC में आज सुनवाई

पटियाला हाउस कोर्ट में पत्रकारों और छात्रों के साथ मारपीट को लेकर SC में आज सुनवाई

patiyala-houseनई दिल्ली, 18  फ़रवरी 2016 : पटियाला हाउस कोर्ट में सोमवार और बुधवार को पत्रकारों और छात्रों के साथ मारपीट को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। दिल्ली हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार और कोर्ट का पैनल अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेंगे।
सुप्रीम कोर्ट में यह मामला वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने उस समय उठाया था जब पटियाला हाउस कोर्ट में वकीलों ने बुधवार को भी मारपीट की थी। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने छह वरिष्ठ वकीलों का एक पैनल पटियाला हाउस कोर्ट भेजा था, जो आज दोपहर 2 बजे अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को देगा।
कन्हैया की पेशी के दौरान हुए हंगामे से भी कोर्ट नाराज
पटियाला हाउस कोर्ट में कन्हैया कुमार की पेशी के वक्त जो कुछ हुआ इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में गहरी नाराजगी दिखी। अदालत ने इसे लेकर एक पैनल भी अदालत में भेजा। पैनल की बात सुनने के बाद दिल्ली पुलिस से पूछा कि क्या वह दिल्ली की सुरक्षा करने में समर्थ हैं?
कन्हैया 2 मार्च तक जेल में
पटियाला हाउस कोर्ट ने जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया, लेकिन उसकी पेशी से पहले अदालत में कानून और सुप्रीम कोर्ट के निर्देश की धज्जियां उड़ती दिखीं और दो दिन पहले इसी अदालत में लोगों को पीटने वाले तिरंगा लिए नज़र आए।
पेश नहीं हुए वकील
पटियाला हाउस कोर्ट में पत्रकारों, जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों से 15 जनवरी को हुए मारपीट के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की ओर से समन किए गए तीन वकीलों में से बुधवार को कोई भी पेश नहीं हुआ। इन वकीलों में एक की पहचान विक्रम सिंह चौहान के रूप में हुई है, लेकिन पुलिस ने बाकी दो वकीलों के नामों का खुलासा नहीं किया है। इससे पहले दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा था कि अगर ये लोग पेश नहीं होते हैं तो इनके खिलाफ वह कोर्ट से वारंट जारी करवाएंगे। बस्सी ने यह भी बताया कि वकील विक्रम सिंह चौहान फरार हैं। वहीं पुलिस ने बीजेपी विधायक ओपी शर्मा को भी समन भेजा है। उन्हें आज पुलिस अधिकारियों के सामने पेश होने को कहा गया है।   ( NDTV Sabhar)