नव युवा शक्ति संगठन के द्वारा जरूरतमंद और असहाय लोगों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण

रिपोर्ट: बबूल शर्मा

कोयलांचल धनबाद में कोरोनावायरस ने विस्फोटक रूप ले लिया है. लॉकडाउन के शुरुआत के दिनों में कोयलांचल के विभिन्न हिस्सों में लोगों की मदद के लिए काफी संख्या में लोग बढ़-चढ़कर सामने आ रहे थे लेकिन जिस तरह से लॉकडाउन बढ़ता चला गया लोगों की मदद करने वाले लोगों की संख्या में कमी दिखने लगी. अब गिने-चुने लोग ही गरीबों और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

आज जिले के कुमारपट्टी इलाके में नव युवा शक्ति संगठन के द्वारा जरूरतमंद और असहाय लोगों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया गया. आपको बता दें कि लॉकडाउन के कारण लोगों का रोजगार छिन गया है और अभी भी लोग बेरोजगार होकर अपने घरों में बैठे हुए हैं.जिले में लॉकडाउन के कारण बेरोजगार होने के बाद लोग आत्महत्या करने को मजबूर हैं जिले के विभिन्न इलाकों से प्रत्येक दिन आत्महत्या की खबरें आ रही है.

ऐसे में आज नव युवा शक्ति संगठन के बैनर तले समिति के अध्यक्ष मनोज महतो ने लोगों के बीच खाद्य सामग्रियों का वितरण करते हुए कहा कि कोरोना के कारण लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है. लोगों के रोजगार छिन गए हैं. लोगों के पास खाने की भी दिक्कत हो रही है ऐसे समय में वैसे सभी लोग जो दूसरों की मदद कर सकते हैं बढ़-चढ़कर गरीबों की मदद के लिए आगे बढ़े. उन्होंने कहा की शुरुआत के दिनों में काफी संख्या में लोग मदद करते दिख रहे थे लेकिन अब धीरे-धीरे हुए सभी मीडिया में फोटो खिंचवाने लोग अपने घरों में अब घुस चुके हैं. खाद्य सामग्रियों को पाकर कुमार पट्टी के लोगों ने भी नव युवा शक्ति संगठन को धन्यवाद दिया है