धनबाद: टाटा की जामाडोबा कोलियरी में 20 अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव

राज आर्यन शर्मा

धनबाद: टाटा स्टील की झरिया डिविजन स्थित जामाडोबा कोलियरी में कोरोना हादसा हुआ है। यहां एक अधिकारी के संपर्क में आने वाले 20 अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी के स्वाब की जांच जमशेदपुर स्थित टीएमसीएच में हुई। धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार ने 20 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। टाटा की जामाडोबा कोलियरी के अधिकारियों को भी इसकी सूचना दे दी गई है। सूचना मिलने के बाद पूरे जामाडोबा इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। 20 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही टाटा कोलियरी में संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है।

जामाडोबा में संक्रमित मिले सभी टाटा कोलियरी के एक संक्रमित वरिष्ठ अधिकारी के संपर्क में आए थे। उस अधिकारी की पॉजिटिव रिपोर्ट शुक्रवार को आई थी। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल में इलाज के बाद जमशेदपुर स्थित कंपनी के अस्पताल में भेज दिया गया था। वहां जांच में कोरोना वायरस पाया गया। इसके बाद ही टाटा जामाडोबा कोलियरी के संक्रमित अधिकारी के संपर्क में आने वालों की जांच की गई। इसके लिए टाटा से चिकित्सकों से एक टीम बुलाई गई थी। वहां से आई टीम ने संक्रमित अधिकारी के संपर्क आने वाले 88 लोगों का स्वाब सैंपल लिया। सभी का स्वाब लेकर टीम जमशेदपुर गई। वहां जांच होने पर इनमें 20 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। संक्रमित लोगों में कंपनी के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक शामिल हैं।  इन सभी को कोविड अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। कई लोगों को होम क्वारंटाइन में भी भेजा गया है।

एक अधिकारी के संक्रमित पाए जाने के बाद पहले ही एहतियातन टाटा कोलियरी को बंद किया जा चुका है। अब और 20 लोगों के संक्रमित होने के बाद खतरा बढ़ गया है। पूरे इलाके में दहशत का आलम है।