दिल्ली ले जाकर मानव तस्करी करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे; महिला-पुरुष गिरफ्तार, 9 बच्चियां बरामद

साहिबगंज: जिले के विभिन्न क्षेत्रों से नाबालिग बच्चियों को दिल्ली महानगर में मानव तस्करी करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार एक महिला एवं एक पुरुष मानव तस्करों के कब्जे से 9 नाबालिग बच्चियों को पुलिस ने बरामद किया है।

साहिबगंज के एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने सोमवार को बताया कि इस संबंध में बरहेट थाना क्षेत्र अंतर्गत लुगाई गांव निवासी किशन मरांडी ने लिखित सूचना दी थी। बताया गया था कि उनकी बेटी एवं उनके ही गांव के अन्य छह लड़कियों को बरहेट थाना के मोती पहाड़ी निवासी फूल किस्कू और उसका पति इमामुद्दीन अंसारी मजदूरी कराने के लिए 6-6 हजार रुपए महीना का प्रलोभन देकर दिल्ली ले जाने के लिए गांव से ले गया। इस मामले में थाना में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। फूल किस्कू व उसके पति इमामुद्दीन अंसारी को आरोपी बनाया गया।

वहीं संजोरी निवासी लुखिराम टूडू ने भी सूचना दी कि उनकी दो छोटी बच्ची को बहला फुसलाकर मजदूरी कराने के लिए सिमडा निवासी हमजा अंसारी दिल्ली ले गया है। इस संदर्भ में बरहेट थाना में मामला दर्ज कर हमजा अंसारी को आरोपी बनाया गया था। सूचना के बाद एसपी ने बरहरवा एसडीपीओ प्रमोद कुमार मिश्रा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। छापामारी दल ने कार्रवाई करते हुए सभी 9 बच्ची को बरामद कर लिया। साथ ही घटना में शामिल अभियुक्त फूल किस्कू और हमजा अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

10 से 20 हजार रुपए मिलते हैं मानव तस्कर को
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों से बहला-फुसलाकर माता-पिता को भरोसे में लेकर नाबालिग बच्चियों को दिल्ली जैसे महानगर में बेचने वाले मानव तस्करों को एक बच्ची के बदले 10 से 20 हजार रुपए मिलते हैं। यहां से ले जाने वाले केवल कुरियर का काम करते हैं। दिल्ली में बड़े-बड़े रैकेट काम करते हैं जो इन बच्चियों को अमीर घरों में घरेलू कामों में लगा कर उनका शोषण करते हैं।

इस संबंध में मानव तस्करी का पर्दाफाश करने वाले बरहरवा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रमोद कुमार मिश्रा ने कहा कि बरामद 9 बच्चियों के मामले में पुलिस गहराई से छानबीन कर रही है। अभी अनुसंधान प्रगति पर है।