जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन को मेदांता गुड़गांव शिफ्ट करने की तैयारी

रांची : झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन को मेदांता गुड़गांव ले जाने की तैयारी की जा रही है. शिबू सोरेन एयर एंबुलेंस से ले जाया जा सकता है. शिबू सोरेन को शुक्रवार देर रात को पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया था. होम आइसोलेशन में स्थिति बिगड़ने के बाद रांची इरबा स्थित मेदांता में सोमवार को भर्ती कराया गया था. लेकिन स्थिति में सुधार नहीं होने के बाद मेदांता गुड़गांव ले जाने की तैयारी में है.

अगर एयर एंबुलेंस से ले जाने के लिए गुरुजी फिट नहीं  पाये जाते हैं तो उन्हें ट्रेन से ले जाने के विकल्प पर भी विचार किया जा रहा है. अगर ट्रेन से ले जाने की नौबत आती है तो, ट्रेन में हर तरह की मेडिकल फैस्लिटी और मेडिकल स्टाफ रहेंगे.

बता दें कि शिबू सोरेन की उम्र 76 साल है और आइसीएमआर के गाइडलाइन के अनुसार, कोरोना के कारण इनके सांस में कभी भी उतार-चढ़ाव हो सकता है, इसलिये अस्पताल में ही रखा जाना चाहिये. हालांकि शिबू सोरेन दूसरी बीमारियों से पहले से ग्रसित हैं और स्वास्थ्य में ज्यादा सुधार के लिए मेदांता गुड़गांव ले जाया जा रहा है.

सोमवार को रांची मेदांता में हुए थे शिफ्ट

बता दें कि कोरोना संक्रमित पाये गये झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन को दो दिन के होम आइसोलेशन के बाद सोमवार को मेदांता अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया. वे शुक्रवार देर रात कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. शिबू सोरेन के साथ उनकी पत्नी रूपी सोरेन भी कोरोना संक्रमित मिली थीं. वहीं होम आइसोलेशन में खतरे को देखते हुए झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन को मेदांता अस्पताल शिफ्ट किया गया है.

वहीं राज्य के तीन मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इनमें मंत्री मिथिलेश ठाकुर कोरोना से ठीक होकर वापस लौट चुके हैं. वे रिम्स में एडमिट थे. वर्तमान में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रिम्स में एडमिट हैं. वहीं कृषि मंत्री बादल पत्रलेख होम आइसोलेशन में हैं.