*आर्थिक तंगी के शिकार आर्चरी खिलाडी सोनू खातून को मिली नौकरी – *अब सोनू नौकरी के साथ करेगी अभ्यास प्रयोजक बना: एशियन जालान

जहां चाह है, वही राह है। जीवन में जो संघर्ष करेगा, उसकी मंजिल दूर नहीं है। इसी कहावत को चरितार्थ करती धनबाद की तीरंदाज सोनू खातून ने अपनी मेहनत और लगन से भविष्य के रास्ते को आसान सुगम बनाई है। हम बात कर रहे हैं तीरंदाज सोनू खातून की। जोकि पिछले दिनों लॉकडाउन में झरिया में फुटपाथ पर सब्जी बेचते नजर आई थी। जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आई।

तीरंदाज सोनू खातून की कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए उसे जिला प्रशासन ने राज्य सरकार के निर्देश पर तत्काल आर्थिक मदद पहुंचाई गयी। जिसके बाद वह कोयलांचल की अखबारों में सुर्खियां बन गई। शुक्रवार को तीरंदाज सोनू खातून को धनबाद के एशियन जलान अस्पताल में ओपीडी कोऑर्डिनेटर के पद पर योगदान देने के लिए नियुक्ति पत्र दिया गया।

जिसके बाद वह काफी खुश नजर आई। उसने कोयलांचल के तमाम लोगों को बधाई दिया।वही मौके पर उपस्थित एशियन जालान अस्पताल के डॉ राजन ने बताया कि सोनू खातून के प्रशिक्षण और खेलों में भाग लेने के लिए अस्पताल उनका प्रायोजक बनेगा। उनके जीविकोपार्जन के लिए अस्पताल में नियुक्त किया गया है। जिससे कि उनके परिवार का गुजर-बसर अच्छे से हो सके


धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार ने बताया सोनू खातून की आर्थिक मदद होने के बाद एशियन जालान अस्पताल ने उन्हें नियोजन देकर एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। वह सोनू खातून के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। वह देश का नाम रोशन करें। साथ ही वह प्रतिभावान खिलाड़ियों को सहयोग करने के लिए सदैव प्रयासरत रहेंगे।