झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन और उनकी पत्नी होम आइसोलेट, देर रात दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन होम आइसोलेट हो गए हैं। इस संबंध में हेमंत सोरेन ने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि शुक्रवार की रात बाबा दिशोम गुरु और मां की कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वे दोनों होम आइसोलेशन में हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। देश और झारखंडवासियों की दुआओं के साथ जल्द ही वे हम सभी के बीच होंगे।

झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन और उनकी पत्नी से पहले उनके आवास के कई कर्मचारी संक्रमित मिले थे। इसके बाद शिबू सोरेन की तबीयत खराब हो गई। शुक्रवार को उन दोनों की जांच कराई गई, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत राज्य के 10 मंत्री मंगलवार की रात से होम क्वारैंटाइन में हैं। ये सभी 18 अगस्त को हुई कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे, जिनकी बैठक के बाद जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटव आई थी। इसी के बाद कैबिनेट की बैठक में शामिल नहीं होनेवाले पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर छोड़ अन्य सभी मंत्रियों को सीएम ने होम क्वारैंटाइन में जाने का सुझाव दिया।

तीसरी बार सीएम की होगी कोरोना जांच
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अब तीसरी बार कोरोना जांच होगी। पहली बार उन्होंने कोरोना पॉजिटिव पाए गए मंत्री मिथिलेश ठाकुर व झामुमो विधायक मथुरा महतो के संपर्क में आने के बाद कोरोना टेस्ट कराया था। दूसरी बार मुख्यमंत्री आवास के एक ड्राइवर समेत कई अन्य कर्मी व भारी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए गए सुरक्षाकर्मियों के पिछले दिनों अपना कोरोना टेस्ट कराया था। हालांकि इन दोनों टेस्ट में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। अब मंत्री बन्ना गुप्ता के संपर्क में आने के बाद तीसरी बार टेस्ट कराएंगे।