वैवाहिक कार्यक्रम में ढाई सौ लोगों को शामिल होने के लिए सरकार से की मांग

धनबाद

जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन मौन नुक्कड़ सभा का आयोजन

जासं, धनबादः  धनबाद जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने नुक्कड़ सभा कर हाथों में अपनी मांगों की तख्ती लेकर रविवार को रणधीर वर्मा स्टेडियम न्यू टाउन हॉल के समक्ष शान्ति पुर्वक सरकार से मांग की। जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि सरकार हमारी भी सुने  क्योंकि हमारे भी परिवार व बच्चें हैं । धनबाद जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन में लगभग 1500 सदस्य और पुरे झारखंड में करिब 20 हजार टेंट व्यवसाय, कैटरर्स, लाईट फ्लावर और शादी विवाह से जुड़े अन्य व्यवसाय कर लोग अपने और अपने पारिवार का भरण-पोषण करते हैं। इस व्यवसाय में लगभग दो लाख लोगों मजदूर व स्टाफ भी जिवीका से जुड़े हुए हैं, और जून महीने के बाद शादी का लग्न भी नहीं  हैं। अब नवंबर – दिसंबर तक कोई भी लगन व कार्यक्रम नहीं है ना होंगे। लगातार 9 महीने तक काम नहीं होने से सभी भुखमरी के कगार पर आ जाएंगे। झारखंड सरकार जिस प्रकार अनलॉक डाउन में अन्य दुकाने खोलने की इजाजत दी है। उसी प्रकार सरकार को इस व्यवसाय के बारे में भी ध्यान देने की कृपा करनी चाहिए।


एसोसिएशन के महासचिव पुरूषोत्तम कुमार रंजन ने बताया कि सरकार ने 50 व्यक्ति का कार्यक्रम करने का छुट दिया है, लेकिन दोनों पक्षों के ओर से 50 व्यक्ति से किसी भी प्रकार का मांगलिक कार्य करने से सभी लोग परेशान हैं। सरकार से हम सभी कम से कम ढाई सौ व्यक्तियों की कार्यक्रम की अनुमति सरकार से चाहते हैं। ताकि कोई भी शादी विवाह हो सके। सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जो भी निर्देश है। उसका पूर्ण तरीका से पालन किया जाएगा।

पूरे कार्यक्रम में शारीरिक दूरी, मास्क व सेनीटाइजर को महत्वपूर्ण माना जाएगा। कार्यक्रम में धनबाद जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन के 16 शाखा के पदाधिकारि मौजूद हुए।