रांची: कुख्यात अपराधी गेंदा के शूटर बउवा की गोली मारकर हत्या

रांची। जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में कुख्यात अपराधी गेंदा सिंह गिरोह के शूटर राकेश साहू उर्फ बउवा साव की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना देर शाम कोयरी मोहल्ला के सांई अपार्टमेंट के सामने हुई है। अपराधियों ने उसके सिर में गोली मारी। जिससे मौके पर ही बउवा ने दम तोड़ दी। हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद बाइक से भाग निकले। इस दौरान एक बाइक छोड़ भागे। पुलिस के अनुसार मृतक बउवा हत्या, आम्र्स एक्ट और रंगदारी के मामले का आरोपित रहा है।

जुआ खेलकर लौट रहा था घर, हुआ हमला

बंशी बारी से जुआ खेलकर लौटने के दौरान राकेश उर्फ बउवा पर हमला किया गया। इस घटना में नरेश सिंह उर्फ बुतरू गिरोह का नाम सामने आ रहा है। उसके गिरोह के बबलू नायक, मोनू टाइगर और एक अन्य अपराधी का नाम सामने आ रहा है। इनकी तलाश में पुलिस छापेमारी में जुट गई है। हालांकि सभी फरार चल रहे हैं। जगन्नाथपुर, तुपुदाना व धुर्वा थाने की पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी में जुट गई है।

जेल से निकल कर बेच रहा था सब्ज़ी

राकेश करीब एक साल पहले जेल से छूटा था। जेल से छूटकर वह तरबूज और सब्जी बेचने का काम में लगा था। फिलहाल खूंटी क्षेत्र से तरबूज लाकर हटिया एवं अन्य बाजारों में बेचा करता था। बबुआ के चचेरे भाई दीनदयाल साहू की भी हत्या कर दी गई थी। उस मामले में नरेश सिंह उर्फ बुतरू जेल भेजा गया था।

दो बाइक पर सवार तीन अपराधी ने दिया घटना को अंजाम

दो बाइक पर सवार तीन अपराधी ने घटना को अंजाम दिया है। घटना के वक़्त राकेश अपनी बुलेट पर बैठकर घर लौट रहा था। राकेश अपर हटिया का रहने वाला था। पूर्व में वह कुख्यात अपराधी रहा है। घटना के बाद इलाके के लोग आक्रोशित हो गए। सरेशाम गोलीबारी के खिलाफ लोगों ने हंगामा शुरू कर दी। लोगों ने शव घेरकर धरना दे दिया।

जगन्नाथपुर थानेदार को बर्खास्त करने की मांग

लोगों ने पुलिस के सामने मांग रखी कि जगन्नाथपुर थानेदार को बर्खास्त किया जाए। पुलिस की शह पर बंशी बारी में लाखों का जुआ चलता है। जहां अपराधियों का जमावड़ा लगाता है। हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद ही शव उठाने की बात पर लोग अड़े थे। हंगामे की सूचना मिलने पर सिटी एसपी सौरभ और हटिया एएसपी विनीत कुमार मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया। लेकिन स्थानीय लोग मौके पर अड़े रहे। देर रात शव उठाकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा जा सका।

जांच में पहुंची एफएसएल व डॉग स्क्वायड की टीम

मौके पर एफएसएल व डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची थी। टीम ने घटनास्थल पर गहनता से छानबीन की। नमूने एकत्र किए गए। इसके बाद पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाने-बुझाने के बाद लाश को उठवाकर रिम्स भेजा। लोगों की मांग पर पुलिस ने लिखित आश्वासन दिया है कि 12 से 24 घंटा के भीतर अपराधियों की गिरफ्तारी का आशवासन दिया। लोगों ने मृतक के परिजनों को मुअरवजा और परिवार वालों की सुरक्षा की मांग रखी। इधर, शव के साथ परिजनों की चीख पुकार मची थी। रविवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।