धनबाद डिस्ट्रिक्ट फोटोग्राफर्स ट्रेड एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए उपायुक्त महोदय को ज्ञापन सौंपा

रिपोर्ट: बबूल शर्मा

धनबाद जिला फोटोग्राफर ट्रेड एसोसिएशन ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

धनबाद जिला फोटोग्राफर्स ट्रेड एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने धनबाद के उपायुक्त महोदय से मुलाकात की और इस संबंध में संगठन के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने उपायुक्त महोदय को ज्ञापन सौंपते हुए अपनी समस्याओं से अवगत कराया। उपायुक्त महोदय को बताया कि लॉकडाउन की स्थिति में जबकि सारे शादी समारोह स्थगित हो गए हैं और हमारे स्टूडियो भी बंद हैं। इससे हमारे फोटोग्राफर्स भाईयों को आजीविका चलाने में बड़ी दिक्कत हो रही है।

कईयों के सामने भूखमरी समस्या उत्पन्न हो गई है।वह अपने घर का ख़र्च कैसे चलाएं, बच्चों के स्कूल के फीस, दुकान का भाड़ा, बिजली बिल और अपने खरीदे गए कंप्यूटर एवं कैमरा उपकरण की ईएमआई कहां से देंगे। हमारे सामने बहुत विकराल और विकट स्थिति उत्पन्न हो गई है। इन समस्याओं को बताते हुए उपायुक्त महोदय से जिला में स्टूडियो खोलने की अनुमति मांगी।

इस क्रम में उपायुक्त महोदय ने पदाधिकारियों को बताया कि राज्य सरकार को फोटोग्राफर्स और स्टूडियो चालकों के संबंध में बताया गया है और जैसे ही राज्य सरकार से दिशा निर्देश प्राप्त होती है हमें अवगत कराया जाएगा। उपायुक्त महोदय से मुलाकात करने के लिए जिला संगठन से अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, सचिव मनीष शाह, कार्यकारी सदस्य चंदन पाल उपस्थित थे।