झारखण्ड में मिले 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज , कुल संख्या 411 हुई

रांची : आज के दिन 26 मई मंगलवार को झारखण्ड में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है. जिनमे धनबाद , जमशेदपुर और जामताड़ा से 1-1 मरीज है. जिसके साथ राज्य में कुल संख्या 411 हुई .

धनबाद के सिंदरी से मिली कोरोना पॉजिटिव महिला है , 19 मई को दिल्ली से राजधानी ट्रेन से लौटी थी धनबाद, निजी लैब की जांच में पाई गई पॉजिटिव.. महिला को COVID-19 सेंट्रल हॉस्पिटल में की शिफ्ट किया गया है. धनबाद में इसके बाद अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 11 हो गई है . डीसी अमित कुमार ने की पुष्टि .

जमशेदपुर से मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज को टीएमएच में 24 मई को भर्ती किया गया था.मरीज पुरूलिया का रहनेवाला है. मरीज की हो रही है कांटेक्ट ट्रेसिंग, जमशेदपुर में अब हो गए कोरोना के कुल 26 मरीज.यह कोरोना पोजिटिव अधेड़ पुरुष है।जो पुरुलिया का रहने वाला है और वह जमशेदपुर में 19 मई से आया हुआ है और वह परिजनों के साथ रह रहा था . बताया जाता है कि साकची के काशीडीह स्थित एक फ्लैट में वह रहता था , जिसका पता देकर वह टीएमएच में 24 मई को भर्ती हो गया था . बताया जाता है कि 19 मई से लेकर 23 मई तक वह साकची के काशीडीह इलाके में रहे थे जबकि वह साकची आमबगान स्थित अपने परिजन के आवास गये थे।जिला प्रशासन की टीम साकची के एक जगह पर कांटैक्ट ट्रेसिंग करने पहुंची ।इसके अलावा सीतारामडेरा इलाके में भी अपने एक परिजन के यहां ठहरे था.

जामताड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि जिला महामारी पदाधिकारी डॉ अजीत दुबे ने की है. इसकी ट्रैवल हिस्ट्री गुजरात से शुरू होकर बंगाल उसके बाद जामताड़ा बताई गई है. बता दें की मरीज सूरत के पाटन जिला में जनवरी महीने में गया था जहाँ वो बिजली मिस्त्री का काम करता था.19 मई को ट्रेन से हावड़ा आया जिसके बाद हावड़ा से मरीज बस से दुर्गापुर आया . जिसके बाद उसके पिता चार पहिया वाहन से उसे आसनसोल ले गए.आसनसोल के LM अस्पताल में उसने जांच करवाया तो उसे डोक्टरों ने होम क्वारंटाइन के लिए कहा.लेकिन उसने डोक्टरों की बात नहीं मानी और 21 मई को चोरी छुपे जामताड़ा के करमाटांड आ गया. युवक के परिवार में कुल 17 सदस्य हैं. जिसमें 14 बच्चे हैं. ये भी बता दें की जामताड़ा से जो पहला कोरोना वो भी जमुरिया से ही मिला था… कल रात में जिला प्रशासन ने उसे जामताड़ा डेडिकेटेड अस्पताल भेजा है .

वही कल सोमवार को देर रात जिले में 3 और कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति होने की पुष्टि जांच रिपोर्ट से हुई थी . तीनों पीड़ित व्यक्तियों को कोविड-19 समर्पित रेलवे अस्पताल, चक्रधरपुर पहुंचाया गये थे . उपायुक्त अरवा राजकमल ने बताया कि प्रथम द्रष्टया तीनों पीड़ित व्यक्ति का दूसरे राज्य से आने का ट्रेवल हिस्ट्री है. पॉजिटिव पाए गए तीन व्यक्ति में से दो व्यक्ति सदर अनुमंडल क्षेत्र के तथा एक व्यक्ति जगन्नाथपुर अनुमंडल क्षेत्र के रहने वाले हैं.