गिद्दी: CCL अस्पताल में डॉक्टर्स डे मनाया गया

रिपोर्ट: बबूल शर्मा

CCL अस्पताल में डॉक्टर्स डे पर अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर मीनू पांडे को रोटरी क्लब के गौरी सिन्हा ने गुलदस्ता देकर डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं दी। कहा कि यह दिन भारत के महान चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री को सामान और श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए मनाया जाता है। चिकित्सक भगवान का रुप होते हैं। कोरोना काल के इस दौर मेें चिकित्सक की भूमिका बेहद सराहनीय है। मौके पर पर काफी संख्या में महिला पुरुष और गणमान्य लोग उपस्थित थे।
बता दें कि 1 जुलाई को देश के महान चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री डॉ बिधान चंद्र राय का जन्मदिन और पुण्यतिथि होती है और यह दिन उन्हीं के याद में मनाया जाता है। यह खास दिन स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले उन तमाम डॉक्टरों को समर्पित है जो हर परिस्थिति में डॉक्टरी मूल्यों को बचाए रखते हुए अपना फर्ज निभाते हुए मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया कराते हैं।
इसके अलावा यह खास दिन स्वास्थ्य सरकार ने सबसे पहले नेशनल डॉक्टर्स डे साल 1991 में मनाया था।भारत में इसकी शुरुआत 1991 में तत्कालीन सरकार द्वारा की गई थी। उस समय से हर साल 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता है।