कोयलांचल धनबाद में होमगार्ड बहाली के दौरान जमकर हुआ था फर्जीवाडा

रिपोर्ट: बबूल शर्मा

कोयलांचल के कई अभ्यर्थियों से नौकरी के नाम पर ठगी भी की गई थी जिसके बाद में यह बहाली रोक दी गई और पैसे लेने के बावजूद भी लोगों को नौकरी नहीं मिल पाई. इसके बाद धनबाद थाना में अभ्यर्थियों के आवेदन पर कांड संख्या 102/ 2020 के संबंध में अभ्यर्थियों ने मामला दर्ज करवाया.

अब तक इस आवेदन के आलोक में कोई कार्रवाई नहीं की गई है. आवेदन में आदेश प्रसाद मेहता, गौरव कुमार तथा कृष्ण मुरारी पांडेय को अभियुक्त बनाया गया था और गिरफ्तारी की मांग की गई थी लेकिन अब तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई है.
होमगार्ड मुंसी धर्मेंद्र के द्वारा पैसा लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था फिर उसके बाद मुंशी को गिरफ्तार किया गया लेकिन उसके बाद अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.होमगार्ड मुंशी धर्मेंद्र अभी जेल में है लेकिन मुंशी के माध्यम से होमगार्ड के तीन अधिकारी घेरे में है लेकिन जांच आगे नही बढ़ पा रही है.

आज होमगार्ड अभ्यर्थी फिर से धनबाद एसएसपी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर को आवेदन देते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की है. अभ्यर्थियों ने धनबाद एसएसपी से आग्रह किया है कि उक्त तीनों व्यक्तियों को अति शीघ्र गिरफ्तार किया जाए और उन्हें सजा दिलाई जाए. साथ ही साथ हमारा जो पैसा लिया गया था उस रुपए को भी वापस दिलाने की कृपा की जाए।