केंदुआ के बिहारी लाल चौधरी में चोरी छुपे चल रहा था खरीद बिक्री का काम सूचना मिलने पर सीओ ने पुलिस के साथ की छापेमारी

रिपोर्ट: बबलू शर्मा

शटर गिराकर बेचे जा रहे थे कपड़े

धनबाद/केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ पुल के पास नामी गिरामी बिहारीलाल चौधरी के कपड़ा दुकान में इस महामारी के दौरान लोकडाउन में कपड़ा दुकान बंद रखने का राज्य सरकार एव जिला प्रशासन की सख्त चेतावनी के बावजूद आदेशो का उलंधन करते हुए कई दिनों से दुकान खोलकर ग्राहकों को दुकान के अंदर प्रवेश करा कर तथा दुकान की बाहर से शटर गिराकर कपड़ा बेचने का काम कर रहा था।इसकी गुप्त सूचना पुटकी अंचल पदाधिकारी सुरेन्द्र कुमार को मिली

दुकान के शटर उठते ही दिखे अंदर दर्जनों स्टाफ और कस्टमर

उन्होने केंदुआडीह पुलिस को सम्पर्क साध कर तथा साथ में लेकर चौधरी के कपड़ा दूकान में पहुँचे तो सुचना को सही पाया।मौकेपर पुलिस ने दुकान को खुलवाया तो दुकान के अंदर दर्जनो स्टाफ के साथ दर्जनो ग्राहक कपडे की खरीदारी कर रहे थे।पुलिस और सीओ के देख दुकान में भगदड़ मच गई। खरीदारी करने वाले ग्राहक दुकान में अपना समान भी छोड़कर भाग निकले।

2005 आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज

सीओ ने पुछताछ किया तो दुकान के स्टाफ सुशील अग्रवाल,नवीन अग्रवाल,गोनिराम ने बताया कि मलिक के आदेश पर चोरी छिपे दुकान खोलने को कहा था। वही पुलिस ने इन सभी नामजद लोगो को थाना आने को कहा था।मगर नही पहुचा।2005 आपदा प्रबन्ध अधिनियम के तहत मामला दर्ज की है। वर्जन जिले मे कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।केन्दुआ कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया।सरकार के निर्देश के बावजूद कपड़े की बिक्री की जा रही थी।मामले की पुष्टि के बाद कार्यवाही की गई है।