कलाकारों की भी सुध ले सरकार – वशिष्ठ सभ्यता व संस्कृति के संवाहक हैं कलाकार , हम इनके साथ – अग्रवाल

भूली। भूली बी ब्लॉक स्थित पतंजलि योग केंद्र में ऑल इंडिया थिएटर काँसिल के तत्वाधान में कलाकारों के विभिन्न मांगों को लेकर सांकेतिक अपवास किया। धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल को संस्था सदस्यों ने अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया और मांग पत्र सौंप। मौके पर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि कलाकारों के मांगो को सही जगह तक पहुंचाया जाएगा और कलाकारों को जो समाज का आईना हैं और समाज मे सभ्यता व संस्कृति के संवाहक है। इन्हें कही से कमजोर नही होने देंगे।

ऑल इंडिया थियेटर काँसिल के राष्ट्रीय प्रवक्ता बशिष्ठ प्रसाद सिन्हा ने कहा कि कोरोना के संकट काल मे लॉक डाउन से उपजे स्थिति में कलाकारों की स्थिति दयनीय होने लगी है। नाट्य आयोजन बंद होने से कलाकारों के सामने समस्या उत्पन्न हो गई है। सरकार कलाकारो की सुध ले औऱ सांस्कृतिक आयोजन की अनुमति के साथ कलाकारों को आर्थिक पैकेज देकर सहयोग करे। रंजीत कुमार उर्फ बिल्लू ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान जब सबकुछ बंद था अब सरकार जब छूट दे रही है तो रंगमंच के आयोजन का भी छूट मिले। कलाकार भूखे रहकर भी समाज को सच से सामना कराता है। कलाकारों की सुध ले सरकार।
उपवास पर बैठे कलाकारों को चंद्रशेखर अग्रवाल ने पानी पिला कर उपवास तोड़वाया।


उपवास कार्यक्रम में भाग लेने वाली संस्थाओं में कला निकेतन , कोयलांचल नाट्य संघ, आरोही नाट्य मंच, समर्पित नाट्य मंच, द ब्लैक पर्ल्स , एहसास, असेम्बल, जन विकास केंद्र , सद्भावना, मातेश्वरी सेवा संस्थान के कलाकारों ने उपवास पर बैठे।
मौके पर बशिष्ठ प्रसाद सिन्हा, सरसी चंद्रा, नूतन सिन्हा, संजय भारद्वाज ,हारून रशीद, सोनू कश्यप,रंजीत कुमार उर्फ बिल्लू , मनोज सिंह, आनंद कुमार सिंह, जितेंद्र कुमार , आशोक कुमार गुप्ता, सबीना परवीन, दुखु महतो , उर्मिला भारद्वाज, झारखंड सांस्कृति रंग मंच की निर्देशिका पिंकी पासवान आदि मौजूद थे।